menubar

breaking news

Thursday, April 20, 2017

24 से 29 अप्रैल तक निजी विद्यालयों के खिलाफ होगा जबर्दस्त प्रदर्शन - स्वामी अम्बुजानन्द

जौनपुर। शिक्षा के नाम पर व्यापार करने वाले निजी विद्यालयों के खिलाफ अभिभावकों ने छः दिवसीय विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। यह प्रदर्शन शिव सेवा संस्थानम् के बैनर तले होगा। इसके लिये सभी अभिभावकों को एकजुट होकर निजी विद्यालयों के खिलाफ आवाज बुलंद करने की आवश्यकता है। उक्त बातें शिव सेवा संस्थानम् के संस्थापक/निर्वाहक स्वामी अम्बुजानन्द जी महाराज ने गुरूवार को नगर के सरस्वती बाल मन्दिर शास्त्री नगर में पत्र-प्रतिनिधियों से हुई वार्ता के दौरान कही। 24 से 29 अप्रैल तक निरन्तर चलने वाले इस विरोध प्रदर्शन की पूरी रूप-रेखा तय हो गयी है।
स्वामी जी ने बताया कि 24 अप्रैल को नगर पालिका परिषद से चलकर रिजवी लर्नर्स एकेडमी सुतहट्टी बाजार, 25 अप्रैल को सिपाह चौराहा से चलकर सेंट पैट्रिक स्कूल पचहटियां, 26 अप्रैल को जागेश्वर नाथ मन्दिर से चलकर डालिम्स सनबीम स्कूल हमाम दरवाजा, 27 अप्रैल को शाहगंज पड़ाव से चलकर सेंट जेवियर्स शकरमण्डी, 28 अप्रैल को कुत्तूपुर चौराहा से चलकर सेंट जान्स स्कूल सिद्दीकपुर और 29 अप्रैल को कुत्तूपुर चौराहा से चलकर मां दुर्गा जी विद्यालय सिद्दीकपुर के सामने प्रदर्शन किया जायेगा। यह प्रदर्शन प्रत्येक दिन प्रातः 7 से 9 बजे तक चलेगा। स्वामी जी ने बताया कि निजी स्कूलों द्वारा मनमाना फीस वसूलने के अलावा महंगा कोर्स दिया जा रहा है। साथ ही बच्चों के पाठ्यपुस्तक व ड्रेस ज्यादा कमीशन देने वाले दुकानों से लेने को बाध्य किया जाता है। इसके अतिरिक्त समय-समय पर विभिन्न आयोजनों के नाम पर अभिभावकों से मनमाना शुल्क वसूला जाता है। उसी विद्यालय के अगले कक्ष में प्रवेश करने पर पुनः प्रवेश शुल्क लिया जाता है जो पूरी तरह से नियम के विरूद्ध है। उन्होंने बताया कि गत दिवस सैकड़ों अभिभावकों के साथ जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन के इतने समय बीतने के बावजूद भी कोई कार्यवाही न किये जाने से यह उग्र विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि प्रदेश के आधा दर्जन से अधिक जनपदों के जिलाधिकारियों द्वारा इसको गम्भीरता से लेते हुये जांच टीम गठित कर कार्यवाही शुरू करा दी गयी है। 
इस अवसर पर हिन्दू महासभा के जिलाध्यक्ष मनीष सेठ, विष्णु गुप्ता, शशांक श्रीवास्तव, रामचन्दर बिन्द, रजत जायसवाल, राजेश चौधरी, तीर्थराज बिन्द, अनिल शुक्ला, अजीत सोनी आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment