menubar

breaking news

Saturday, April 15, 2017

इस लड़की ने डिजिटल लेन-देन पर जीते 1 करोड़ रुपये, पढ़ें पूरी खबर

Image result for images of pm modi digital len denनई दिल्ली। महाराष्ट्र के लातूर शहर की एक 20 वर्षीया इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की छात्रा शारदा मेंगशेट ने लकी ग्राहक योजना के अंतर्गत मेगा ड्रा में 1 करोड़ रुपये का इनाम जीता है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उसने अपना नया मोबाइल फोन ईएमआई पर खरीदने के लिए रुपे कार्ड से 1,590 रुपये का भुगतान किया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई दो योजनाओं लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापार योजना के मेगा ड्रा के विजेताओं को सम्मानित किया।
इस योजना के तहत (जो अब बंद हो चुकी है) 16 लाख लोगों ने कुल 258 करोड़ रुपये के विभिन्न पुरस्कार जीते।
लकी ग्राहक योजना का दूसरा पुरस्कार 50 लाख रुपये एक 29 वर्षीय प्राथमिक स्कूल शिक्षक हार्दिक कुमार ने जीता जो गुजरात के कैमबे के रहने वाले हैं।
उन्होंने रुपे कार्ड का प्रयोग करते हुए 1,100 रुपये का लेनदेन किया था। 25 लाख का तीसरा पुरस्कार उत्तराखंड के शेरपुर के भरत सिंह ने जीता। उन्होंने रुपे कार्ड से महज 100 रुपये का लेनदेन किया था।
व्यापारियों के लिए चलाई गई डिजिधन व्यापार योजना के तहत चेन्नई के तंबरन के जीआरटी ज्वैलर्स के आनंद अनंतपदमनाभन ने इनाम जीता। उन्होंन 300 रुपये का डिजिटल भुगतान स्वीकार किया था, जिसके लिए उन्हें 50 लाख रुपये का पुरस्कार मिला। उन्होंने तुरंत इनाम की इस रकम को गंगा सफाई अभियान को दान करने की घोषणा की।
इसी श्रेणी का दूसरा पुरस्कार रागिनी राजेंद्र उत्तेरकर ने जीता जो महाराष्ट्र के थाणे में एक ब्यूटी पार्लर चलाती हैं। उन्होंने 510 रुपये का कार्ड से भुगतान स्वीकार किया था। उन्हें इनाम में 25 लाख मिले।
12 लाख रुपये का तीसरा इनाम 33 वर्षीय शेख रफी को मिला, जो तेलंगाना एक अमीरपेट में एक थोक कपड़े का स्टोर चलाते हैं। उन्होंने अपनी पीओएस मशीन पर 2,000 रुपये का भुगतान स्वीकार किया था।

No comments:

Post a Comment