menubar

breaking news

Saturday, April 15, 2017

मेरठ-लखनऊ राज्य रानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 10 लोग घायल, सीएम योगी ने मुआवजे का किया ऐलान

Image result for images of tren hadsaलखनऊ। प्रदेश के रामपुर में शनिवार सुबह मेरठ-लखनऊ राज्य रानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इस घटना में कम से कम 10 यात्रियों के घायल होने की खबर है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य प्रशासन और रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। घायलों को अस्पताल भेजा रहा है।
रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा कि वह खुद स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के लिए कहा गया है और तेजी से स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आदेश दिये गये हैं।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम ने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपये और मामूली घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मेरठ से राज्य रानी एक्सप्रेस सुबह करीब 5 बजे रवाना हुई थी। रामपुर में कोसी नदी पुल के समीप ट्रेन में झटके लगे और डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए।
सूत्रों की मानें तो हादसे की वजह से अप और डाउन लाइन को बंद कर दिया गया। ट्रैक पर कई ट्रेनें फंसी है साथ ही कई ट्रेन को डायवर्ट किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment