menubar

breaking news

Tuesday, March 21, 2017

मैं राहुल से छोटा और अखिलेश से बड़ा हूं, मैं दोनों के गठबंधन के बीच में आ गया - सीएम योगी आदित्यनाथ

Image result for images of cm yogi adityanath in sansad delhiयूपी प्रधानमंत्री मोदी जी के सपनों का प्रदेश होगा
लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में कहा कि मैं राहुल गांधी से 1 साल छोटा और अखिलेश से 1 साल बड़ा हूं मैं दोनों के गठबंधन के बीच में आ गया। योगी ने कहा कि यूपी प्रधानमंत्री मोदी जी के सपनों का प्रदेश होगा। 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सदन में वित्त विधेयक पर अपनी राय रखी। उन्होंने यहां प्रधानमंत्री मोदी का खूब गुणगान किया। संसद में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी ने अर्थव्यवस्था में जान फ़ूंकी, साथ ही उज्जवला योजना और कल्याणकारी योजनाओं का भी जिक्र किया। योगी ने कहा कि नोटबंदी के बावजूद विकास दर 7.9 फीसदी रही।
यूपी के सीएम बने योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोटबंदी के बाद दुनिया यह देखना चाहती थी कि इस फैसले के बाद दुनिया किस दिशा में जा रही है। हमारी विकास की ग्रोथ ने उन लोगों को बताया कि यह फैसला सही था।
इस देश की सरकार आम लोगों के लिए समर्पित होकर कार्य करेगी। यह सरकार किसानों के लिए गंभीर है। मोदी सरकार के पहले किसानों के पास खाते नहीं होते थे।
किसानों को अपना चेक जमा करने के लिए पांच सौ खर्च करके खाता खुलवाना पड़ता था। अब इस सरकार ने जनधन योजना के तहत खाते खुलवाए। इसी तरह महिलाओं की दशा को सुधारने के लिए सरकार ने बड़े कदम उठाए।
साथ ही सीएम योगी ने कहा कि नोटबंदी के बावजूद विकास दर 7.9 है। मोदी जी ने 3 साल में सरकार देश की अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकी है। महिलाओं को समर्पित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना। पिछले तीन साल में जन कल्याण की जितनी योजनाएं शुरू हुई हैं वह दुनिया के लिए एक आदर्श है। 26 वर्ष से बंद फर्टीलाइजर कारखाने को शुरू करने के लिए धन्यवाद। 34 जिले इन्सेफ्लाइटिस से प्रभावित थे, इससे निजात दिलाने के लिए गोरखपुर को मोदी जी ने एम्स दिया। 1998 से अब तक संसदीय प्रणाली को जानने और समझने का मौका मिला।
2.5 लाख करोड़ रुपये दिए 78 हजार करोड़ रुपये खर्च हुए।

No comments:

Post a Comment