menubar

breaking news

Saturday, March 18, 2017

यूपी के सीएम के नाम का आज शाम को होगा ऐलान, अमित शाह से मिलने पहुंचे केशव प्रसाद

Image result for IMAGES OF UP CM KE UMMIDVAARनई दिल्ली। यूपी के अगले सीएम को चुनने के लिए बीजेपी के सियासी हलको में दिल्ली से लेकर लखनऊ तक में हलचल तेज हो गई है।
बता दें कि यूपी में 19 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह होना है लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि सीएम पद किसे दिया जाएगा। इस बीच कयासों को बाजार गर्म है। केशव प्रसाद मौर्य से लेकर मनोज सिन्हा तक इस रेस में बताए जा रहे हैं। सबसे आगे नाम मनोज सिन्हा का नाम है। 
हालांकि, गाजीपुर से सांसद मनोज सिन्हा कई बार यह कह चुके हैं वह मुख्यमंत्री की रेस में नहीं है।
वहीँ योगी आदित्यनाथ दिल्ली में मौजूद हैं। सूत्रों की मानें तो योगी सुबह 6.30 बजे चार्टर प्लेन से गोरखपुर से दिल्ली रवाना हुए थे, उन्हें अमित शाह ने बुलाया है। 
पर्यवेक्षक वेंकैय्या नायडू और विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह लकनऊ पहुंचे। बीजेपी की बैठक के लिए तैयारी जारी है। भाजपा कार्यालय में योगी आदित्यनाथ के समर्थक योगी को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। योगी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे है। समर्थक नारे लगा रहे हैं- 'देश में मोदी...प्रदेश में योगी'
फिलहाल आज शाम को भाजपा की बैठक में सीएम के आधिकारिक नाम की घोषणा हो जाएगी। सीएम का नाम तय करने में बड़ी भूमिका अमित शाह और नरेंद्र मोदी की होगी। साथ ही पिछले दरवाजे से आरएसएस की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी। 
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि शाम तक सीएम का नाम पता चल जाएगा। कोई भी रेस में नहीं है।
बीजेपी उत्तर प्रदेश के केशव प्रसाद मौर्य अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंच गए हैं। 

No comments:

Post a Comment