menubar

breaking news

Friday, March 10, 2017

मतगणना समाप्ति के बाद कोई प्रत्याशी नहीं निकालेगे विजय जुलूस - जिला निर्वाचन अधिकारी


जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 बलकार सिंह ने सभी आरओ के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में मतगणना के सम्बन्ध में बैठक किया। बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वतंत्र, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण मतगणना कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम पोस्टल बैलेट की मतगणना की जायेगी। मतगणना परिसर में बिना पास के कोई व्यक्ति प्रवेश नही करेगा। 
प्रत्याशी के साथ कोई गनर मतगणना पण्डाल में नही जायेगा। मीडिया मतगणना पास वाले बन्धु मीडिया सेण्टर तक ही मोबाइल, कैमरा आदि ले जा सकते है। मीडिया के लोगों को विधान सभावार मतगणना पण्डाल में भ्रमण कराने के लिए अधिकारी तैनात किये गये है। मीडिया के सहयोग के लिए सत्यप्रिय सिंह डिप्टी कलेक्टर को भी लगाया गया है। मतगणना कार्मिक प्रातः 6.30 बजे तक शीतला चौकिया मण्डी परिसर में उपस्थित होंगे। मतगणना कार्मिकों के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था अलग से की गयी है। मतगणना में प्रत्याशियों के एजेन्ट मोबाइल, ज्वलनशील पदार्थ, बीडी, सिगरेट आदि नही ले जा सकते है। जिला निर्वाचन अधिकारी डा सिंह ने बताया कि मतगणना समाप्ति के बाद कोई प्रत्याशी विजय जुलूस नही निकाल सकता है। उन्होंने बताया कि तीन चक्र में सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। मुख्य राजस्व अधिकारी अमित अग्निहोत्री ने मतगणना के बारे में तथा प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक शीतला प्रसाद श्रीवास्तव ने विस्तार से बताया तथा चल चित्र के माध्यम से भी दिखाया। इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी सहित सभी आरओ उपस्थित रहे।
जिला मजिस्ट्रेट डा0 बलकार सिंह ने मुख्य राजस्व अधिकारी अमित अग्निहोत्री, प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक शीतला प्रसाद श्रीवास्तव, उपजिला निर्वाचन अधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी सभी आरओ के साथ मतगणना की तैयारी की समीक्षा किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। 

No comments:

Post a Comment