menubar

breaking news

Saturday, March 11, 2017

जौनपुर के नौ विधानसभा में से भाजपा ने पाँच सीटों पर किया कब्जा

मुंगराबादशाहपुर सीट से बसपा ने खाता खोलने में हासिल की कामयाबी
जौनपुर। जनपद की नौ विधानसभा के लिए 8 मार्च को हुये चुनाव का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया। हालांकि इस परिणाम ने सभी अटकलों पर विराम तो लगाया ही लोगों को चौका भी दिया पूरी तरह से अप्रत्याशित रहा यह चुनावी परिणाम भाजपा के लिए सबसे अधिक लाभकारी रहा। 
पार्टी ने नौ में से पाँच सीटों पर कब्जा किया है। वहीँ सपा ने भी तीन सीटें जीतने में कामयाबी हासिल की है।
हालांकि पार्टी के लिए दुखद यह है कि पिछली बार पार्टी की लाज बचाने वाली मुंगराबादशाहपुर विधायक सीमा द्विवेदी चुनाव हार गयीं हैं और यह सीट बसपा जीतने में कामयाब रही हैं वहीं इसी सीट से पार्टी ने खाता खोलने में कामयाबी हासिल की है। सपा के लिए संतोषजनक बात यह रहीं की उसके तीनों मंत्री अपनी सीट बचाने में सफल रहे।
मड़ियाहूं से अपना दल - भाजपा गठबंधन की प्रत्याशी डा. लीना तिवारी विजयी रहीं, उन्हें कुल 48 हजार 230 वोट मिला है जबकि सपा प्रत्याशी श्रद्धा यादव को 40 हजार 221 वोट मिला है। 
साथ ही केराकत से भाजपा प्रत्याशी दिनेश चौधरी जीत गए। उन्हें 83  हजार 814 वोट मिला है। जबकि दूसरे नंबर पर सपा प्रत्याशी संजय सरोज को 68 हजार 651 वोट मिला।
वही मछलीशहर से सपा कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी जगदीश सोनकर जीत गए है। उन्हें 72 हजार 368 वोट मिले है, जबकि दूसरे नंबर पर अनीता रावत को 68 हजार 189 वोट मिले है।  

No comments:

Post a Comment