menubar

breaking news

Sunday, March 19, 2017

योगी आदित्यनाथ पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा - घोषणा पत्र में बीजेपी ने जनता से जो भी वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जाएगा

Image result for images of yogi adityanath press conference
लखनऊ। यूपी के सीएम पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने सबका साथ और सबका विकास का अनुसरण करने की बात कही। साथ ही अपने मंत्रियों से आय और चल-अचल संपत्ति का विवरण सरकार और संगठन को देने के लिए कहा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम विकास के लिए जनता को आश्वस्त करते है। सबका साथ, सबका विकास का अनुसरण करेंगे। यूपी को खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ें। युवाओं को रोजगार देंगे और सरकारी नौकरियों में भर्ती करेंगे। कृषि को उत्तर प्रदेश के विकास का आधार बनाएंगे। भ्रष्टाचार, खराब कानून व्यवस्था से यहां की जनता को नुकसान पहुंचा है, हमारी सरकार लोक कल्याण के लिए काम करेगी। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में जनता से जो भी वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जाएगा। कैबिनेट की पहली बैठक अगले हफ्ते से शुरू होगी। पूर्वांचल और बुंदेलखंड के विकास पर विशेष ध्यान होगा। महिलाओं को समान अवसर देने की हर संभव कोशिश करेंगे
माना जा रहा था कि योगी इस बैठक के बाद प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी का ऐलान कर सकते हैं। मोदी चुनावी रैली में यह बात कह चुके हैं कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली बैठक में वह मुख्यमंत्री से कहकर किसानों की कर्ज माफी का ऐलान करवा देंगे। हालांकि, योगी आदित्यनाथ ने इससे संबंधित कोई घोषणा नहीं की।
शनिवार को तेजी से बदले घटनाक्रम में योगी को बीजेपी के विधायक दल का नेता चुना गया। 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पास कुल 312 विधायक हैं, जबकि एनडीए को 352 सीटें मिली हैं। योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में कुल 46 लोगों को जगह दी गई है। योगी के कैबिनेट में युवा विधायकों के साथ कांग्रेस और बीएसपी छोड़कर विधायकों को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है।

No comments:

Post a Comment