menubar

breaking news

Thursday, March 23, 2017

यूपी में दिखा सीएम योगी के निर्देशो का असर, मंत्री खुद ही लगाने लगे ऑफिस मे झाड़ू



लखनऊ।सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से बुधवार को जारी किये गए निर्देश का असर दिखना शुरू हो गया है।सीएम योगी की तरफ से साफ सफाई को लेकर जारी  गए निर्देश के चलते मंत्री ने अपने ऑफिस में गंदगी देख समय न गवाते हुए झाड़ू  लगाना शुरू कर दिया।  
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बलिया के फेफना से विधायक और मंत्री उपेंद्र तिवारी गुरुवार को जब अपने कार्यालय पहुंचे तो गंदगी देख खुद ही ऑफिस में सफाई अभियान शुरू कर दिया। मंत्रीजी ने बिलकुल भी समय न गवाते हुए झाड़ू उठाया और सफाई में लग गए।
ज्ञात हो कि सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने साफ-सफाई से लेकर एक के बाद एक कई नियम जारी किए हैं। योगी ने सभी मंत्रियों को निर्देश दिया गया है कि सभी अपने काम में सफाई लाएं, गरिमापूर्ण बर्ताव करें और अधिकारियों से प्रेम और सम्मान से पेश आये। साथ ही सभी मंत्रियो को 9:30 बजे ऑफिस पहुंचने का भी निर्देश दिया गया है।
बता दे कि मुख्यमंत्री ने पान मसाला खाने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाये है और यूपी के सरकारी दफ्तरों में इसके सेवन पर रोक लगा दी है। सरकारी दफ्तरों के परिसर में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है। ये निर्देश यूपी के सभी सरकारी दफ्तरों के लिए है।
ज्ञात हो कि सीएम बुधवार की सुबह लखनऊ में अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद एनेक्सी पहुंचे थे और अचानक अधिकारियों के कमरो का परिक्षण  करने लगे। इस दौरान सीएम को काफी गंदगी दिखी और पान-मसाले की पीक देखकर उन्होंने अपनी नाराजगी दिखाई । इसके बाद पान-गुटखा को बैन करने का आदेश दे दिया।

No comments:

Post a Comment