menubar

breaking news

Thursday, March 23, 2017

पुलिस ने 6.18 करोड़ रुपये के पुराने नोटों के साथ 4 लोंगो को किया गिरफ्तार

Image result for images of 500 and 1000 ke noteनई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के सफ़दरगंज इलाके में 6.18 करोड़ रुपये के पुराने नोटों के साथ पुलिस ने 4 लोंगो को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों की मानें तो वे चारों लोग इलाके में एक दुकान में रुपयों कों बदलने के लिए जा रहे थे।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस को खुफिया ख़बरो के मुताबिक पता चला कि कुछ लोग प्रतिबंधित नोटों को दो कारों में पश्चिम दिल्ली से दक्षिण तक बदलने के लिए ले जा रहे है। तभी पुलिस ने इस पर कार्यवाही की और लोगो को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया।
सूत्रों की मानें तो पुलिस टीम ने रिट्ज और एक होंडा सिटी कार को सफदरजंग बाजार के समीप रोका जब कारों की तलाशी ली गयी तो उसमें से प्रत्येक गाड़ी में दो बैग पकड़े गए। बैग में से एक में 500 रुपये और 1,000 रुपये के प्रतिबंधित नोट थे। लोगों को हिरासत में लिया गया और बाद में गिरफ्तार किया गया।
सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति प्रोपर्टी डीलर है और पश्चिमी दिल्ली में रहता है। पूछताछ के दौरान उन्होंने कहा कि वे सफदरजंग बाजार में एक दुकान में रुपयों कों बदलने के लिए जा रहे थे।
अधिकारी की मानें तो हम गिरोह पर और अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, पैसे का आदान-प्रदान किया जाना था और हमने यह मामला आयकर विभाग को भी सूचित किया है।

No comments:

Post a Comment