menubar

breaking news

Monday, March 20, 2017

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा - सभी सरकारी अधिकारी 15 दिन के अंदर अपनी चल-अचल संपत्ति की दें जानकारी

Image result for images of cm yogi adityanathलखनऊ। यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ लोकभवन में मीटिंग की। बैठक में उनके साथ ड‌िप्टी सीएम केशव मौर्य और द‌‌िनेश शर्मा भी मौजूद रहे। इस मीट‌िंग में उन्होंने अध‌िकार‌ियों को भाजपा का घोषणापत्र सौंपा और उसको पूरा करने के सुझाव मांगे।
प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद आदित्यनाथ ने सभी सरकारी अधिकारियों को 15 दिनों के भीतर चल और अचल संपत्ति के साथ आयकर की जानकारी देने को कहा है।
इससे पहले योगी ने अपनी सरकार के सभी मंत्रियों को 15 दिनों के भीतर संपत्ति की जानकारी देने का फरमान किया था। यूपी के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को नौकरी में मेरिट के आधार पर नियुक्ति किए जाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही निवेश बढ़ाने के लिए इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट पॉलिसी को बेहतर किए जाने की योजना है।
सरकार ने साफ किया है कि तहसील और थानों में किसी भी तरह का राजनैतिक दबाव नहीं होना चाहिए।
योगी सभी मंत्रियों से आय के साथ चल और अचल संपत्तियों का ब्योरा पार्टी प्रेसिडेंट को देने को कह चुके हैं। यूपी के सभी मंत्रियों को 15 दिनों के भीतर संपत्ति का ब्योरा सौंपना होगा।
सरकार के प्रवक्ता शर्मा ने कहा कि मंत्रियों को उनकी आय, चल औऱ अचल संपत्ति का ब्योरा 15 दिनों के भीतर मुख्यमंत्री सचिव और संगठन को देने के लिए कहा गया है।' योगी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्या भी मौजूद थे। योगी ने साफ कर दिया कि सरकार में शामिल कोई भी मंत्री और विधायक उलूल-जुलूल बयानबाजी नहीं करेगा।
वहीं मंत्र‌िमंडल के बंटवारे को लेकर बीजेपी महामंत्री संगठन सुनील बंसल और मुख्यमंत्री ने मंत्रणा की। इसी बीच ड‌िप्टी सीएम केशव मौर्य और द‌िनेश शर्मा को भी सच‌िवालय में कमरा दे द‌िया गया। केशव आजम और द‌िनेश श‌िवपाल वाले कमरे में बैठेंगे। 

No comments:

Post a Comment