menubar

breaking news

Sunday, March 19, 2017

जाट आंदोलन को लेकर दिल्ली-एनसीआर में धारा 144 लागू

Image result for images of jaat aandolan delhi

नई दिल्ली। हरियाणा से जाट आरक्षण की आग दिल्ली पहुंचने के बाद दिल्ली पुलिस बेहद सतर्क हो गई है। ऐहितियातन  जाट आरक्षण आंदोलन को देखते हुए पूरे दिल्ली-एनसीआर में धारा 144 लागू कर दी गई है। दिल्ली से बाहर के लोगों को दिल्ली में प्रवेश करते वक्त आई कार्ड दिखाना अभी जरूरी होगा।
किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स की 110 कंपनियां दिल्ली के हर बॉर्डर पर तैनात रहेंगी। ट्रैक्टर-ट्रॉली और आंदोलन से सम्बंधित किसी भी वाहन को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।
जाट आरक्षण आंदोलन के नेता यशपाल मलिक ने रोहतक में पत्रकारों से शुक्रवार को कहा था कि बीजेपी सरकार जाट नेताओं को गुमराह कर जाट आंदोलन को कमजोर करने की साजिश कर रही है। इसलिए 20 मार्च को आंदोलनकारी संसद भवन का घेराव करेंगे।
दिल्ली में कल जाट प्रदर्शनकारियों के होने वाले संभावित प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है।
अशोक रोड, फिरोज शाह रोड, कस्तूरबा मार्ग, जनपथ, सफदरजंग रोड, तुगलक रोड, सरदार पटेल मार्ग, पंचशील मार्ग 20 मार्च को प्रदर्शन की वजह से 
बंद रहेंगे। इसलिए इन रास्तों से जाने से बचें। इसके अलावा नई दिल्ली को जोड़ने वाली तमाम सड़के बंद रहेंगी। वंदेमातरम रोड और रिंग रोड आम ट्रैफिक के लिए खुली रहेंगी।
प्रदर्शन को देखते हुए रविवार रात से दिल्ली के बाहर मेट्रो की सेवाएं भी अगली सूचना तक बंद रहेंगी। डीएमआरसी के एक अधिकारी के मुताबिक मध्य दिल्ली के 12 मेट्रो स्टेशन रविवार रात 8 बजे के बाद बंद हो जाएंगे, हालांकि इंटरचेंजिंग की सुविधा सभी इंटरचेंजिंग सुविधा वाले स्टेशनों पर जारी रहेगी।
डीएमआरसी ने कहा है कि गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर, कौशांबी से वैशाली, नोएडा सेक्टर 15 से नोएडा सिटी सेंटर और सराय से एस्कार्ट मुजेसर तक रविवार रात 11.30 बजे से अगली सूचना तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।
वहीं, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आर. के. आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम के स्टेशन रविवार रात 8 बजे से बंद रहेंगे।

No comments:

Post a Comment