menubar

breaking news

Friday, March 17, 2017

अभिनेता अक्षय कुमार ने नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों की मदद के लिए दिए 1 करोड़ 8 लाख रुपये

Image result for images of akshay kumarनई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकुमा में 11 मार्च को हुए नक्सली हमले में 12 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद अक्षय कुमार ने ऐसा कदम उठाया जिसे अब हर कोई सलाम कर रहा है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभिनेता अक्षय कुमार ने एक बार फिर से दरियादिली दिखाते हुए इन जवानों के परिजनों की मदद के लिए 1 करोड़ 8 लाख रुपये दिये हैं। अक्षय कुमार भारतीय सेना पर किस तरह अपना दिल न्योछावर करते है यह बात किसी से नहीं छिपी है। यही वजह है जो आज अक्षय कुमार की पहचान एक असली देशभक्त के तौर पर होती है। क्योंकि बॉलीवुड का यह खिलाड़ी हर वक्त सेना के साथ खड़ा दिखाई देता है।
अक्षय कुमार ने सीआरपीएफ के 12 शहीद जवानों के लिए एक करोड़ रुपए से ज्यादा की मदद दी, जिसके चलते हर शहीद की फैमिली के अकाउंट में 9-9 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए। नक्सली हमले के बाद एक्टर ने मदद के लिए होम मिनिस्ट्री से कॉन्टैक्ट किया था।
अक्षय के इस कदम की सराहना करते हुए सीआरपीएफ ने लिखा, 'अक्षय का यह कदम उनकी देशभक्ति और देश के लोगों और सेना के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है।'बता दें कि 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने पैरा मिलिट्री फोर्स की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया था। इस हमले में 12 जवान शहीद हो गए थे।होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रायपुर गए थे। जख्मी जवानों से मिले और हमले को कायराना हरकत करार दिया।
कुछ दिनों पहले सेना के शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए अक्षय कुमार ने एक ऐप भी शुरू किया है जिसके जरिए आम लोग अपने सामर्थ्य के हिसाब से शहीद के परिवार की मदद कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment